X
    Categories: HOME

How to unfollow all on instagram in one click|| instagram par sabko ek sath unfollow kaise kare?

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और पोस्ट में और दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों के लिए लेकर आ गया हूं और एक बहुत ही मजेदार ऐप तो दोस्तों यह ऐप आप  लोगों के बहुत काम में आ सकता है तो दोस्तों बने रहे हमारे इस पोस्ट के साथ और जाने कि किस तरह से यह एप आपके काम मे आ सकता है और आप इस एप का कैसे इस्तेमाल कर सकते है।

दोस्तों अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो आज का यह पोस्ट आप लोगों के लिए ही है क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैं इंस्टाग्राम से रिलेटेड ही एक  ट्रिक बताने वाला हूं जो कि आप लोगों के लिए बहुत ही यूज़फुल हो सकती है तो दोस्तों आइए जान लेते हैं कि क्या है वह ट्रिक और कैसे आप इस ट्रिक को इस्तेमाल कर पाएंगे।

तो दोस्तों अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो आप भी अपने पसंदीदा कलाकार या फिर अपने पसंद के फ्रेंड को फॉलो करते होंगे दोस्तों ऐसा भी होता है कि आप जिन्हें नहीं जानते और उन्हें भी फॉलो कर देते हो इंस्टाग्राम पर  कभी-कभी फॉलोवर्स  बढ़ाने के लिए आप लगातार अंजान लोगो को फॉलो करते रहते हो जिससे की आपके फॉलोइंग लिस्ट बढ़ जाता है तो दोस्तों आप उन फॉलोइंग लिस्ट को कम करने के लिए एक-एक करके आप अपने फॉलोइंग को अनफॉलो करते होंगे जिसमें आपका बहुत ज्यादा टाइम जाता  होगा आप अगर एक-एक करके भी अनफॉलो करेंगे तो आप एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 से 20 लोगों को अनफॉलो कर पाएंगे पर दोस्तों आज के इस ट्रिक में इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं आप बस एक क्लिक में 50 से ज्यादा लोगों को इंस्टाग्राम पर बहुत ही आसानी से अनफॉलो कर पाओगे तो दोस्तों आइए जान लेते हैं कि ऐसा आप कैसे कर पाओगे।

तो दोस्तों एक बार में 50 से ज्यादा फॉलोइंग को अनफॉलो करने के लिए आपको यहां पर एक ऐप की की जरूरत पड़ेगी सबसे पहले दोस्तों आपको प्ले स्टोर से एक ऐप Download  करना होगा जिसका नाम है  Followers&unfollowers आप इस ऐप को बहुत ही आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप यहां Download पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं तो दोस्तों अब जान लेते हैं इस ऐप का कैसे यूज  यूज करेंगे और कैसे आप इस ऐप के थ्रू सभी को अनफॉलो कर पाएंगे तो दोस्तों सबसे पहले यहां पर आपको एक ऐप इंस्टॉल करना होता है। एप इंस्टाल करने के बाद इस ऐप को ओपन करना होता है ओपन करने के बाद दोस्तों आपको इस ऐप के प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में यहां पर लिखा हुआ आ जाएगा आप चाहे तो उसे पढ़ सकते या फिर आपको स्क्रॉल डाउन करके नीचे आना है उसके बाद  सबसे नीचे में चेकबॉक्स दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना है और नेक्स्ट पर क्लिक करके इंटर हो जाना है उसके बाद आप लोगो के सामने एक लोग इन इंस्टाग्राम या फिर   साइन अप इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम का ऑप्शन आ जाएगा उसके बाद आपको साइन  इन इंस्टाग्राम पर क्लिक करना है उसके बाद आप खुद ही रीडायरेक्ट हो जाइयेगा  इंस्टाग्राम के पेज पर जहां पर आपको साइन अप और लोग इन का एक ऑप्शन आएगा तो आपको यहां पर  अपना आईडी इंस्टाग्राम का यूजर नेम और पासवर्ड डालकर यहां पर आपको लोग इन कर लेना है। लोग इन करने के बाद आपको यहा पर ढेर सारे ऑपशन देखने को मिल जायेंगे जैसे कि जिसने भी आपको अनफॉलो किया है आप यहा पर देख पाएंगे साथ ही आप अपने मुटुअल् फॉलोवर्स को भी देख सकते है। जैसे की  ऐसे  फॉलोवर्स जो आपको फॉलो करते हैं जिनको आप भी फॉलो करते हैं।  वो मुटुअल् फॉलोवर्स कहलाते है तो आप उन्हे भी यहा पर देख सकते है साथ ही ऐसे फॉलोवर्स जो आपको फॉलो करके अनफॉलो कर चुके है आप उन्हे भी यहा पर देख सकते है। आप यह इमेज मे देख सकते है कुछ इस तरह का इसका पेज देखने को मिलता है।

और दोस्तो आपको इस एप मे और भी ढेर सारी सेटिंग देखने को मिलती है आप यहा पर उन्हे भी देखे सकते है। तो दोस्तो अभी आप एक बीच मे लिखा हुआ देख रहे होंगे अनफॉलो 50 फ्रॉम टॉप आप उस पर क्लिक कर के आप उपर कि और से अपनी फॉलोइंग को बस एक क्लिक मे अनफॉलो कर सकते है या फिर आप अनफॉलो फ्रॉम बॉटम पर क्लिक कर के आप नीचे से अपनी फॉलोइंग को अनफॉलो कर सकते है। दोस्तो बस एक क्लिक मे आप इस तरह से सभी को अनफॉलो कर पाएंगे अगर आप इंस्टाग्राम यूज करते है तो दोस्तो यह ट्रिक कभी ना कभी आपके काम मे जरूर आएगी और एक बात दोस्तो आपके इस ऐप को यूज करने से पहले मैं आप लोगों को एक बात और बता दूं कि यह एप कितना सैफ है यह  मैं नहीं जानता अगर आप इस ऐप का यूज करते हैं तो इस ऐप को यूज करने के बाद आप अपना इंस्टाग्राम का पासवर्ड चेंज कर ले  जिस से आपके इंस्टाग्राम पर कोई दिकत नही आएगी दोस्तो आप इस एप को बिना किसी टेंशन के यूज करे क्योकि यह एप प्ले स्टोर पर मौजूद है और साथ ही इसके 10M से ज्यादा के डाउनलोड है तो दोस्तो आप इसे बहुत आराम से यूज कर सकते है। दोस्तो आशा करूंगा आज का हमारा यह पोस्ट आपको बहुत पसंद आया होगा पसंद आया तो हमें कमेंट में जरूर बताइएगा अपना फीडबैक दिजियेगा कैसा लगा यह पोस्ट और हमारे इस पोस्ट को यहा तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। दोस्तो अगर आप चाहते है इस पोस्ट का प्रैक्टिकल देखना तो आप हमारे यूट्यूब चैनल पर जा कर देख सकते है जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा धन्यवाद।

YouTube-:

Pankaj mishra: