X
    Categories: HOME

Alternative of WhatsApp made in India-how to use gims app-sandesh

Alternative of WhatsApp made in India-how to use gims app-sandesh

  • GIMS download
  • GIMS app i0S download
  • GIMS app for Android
  • GIMS app India download
  • Apps like WhatsApp
  • WhatsApp alternative app in India
  • WhatsApp alternative Indian app
  • Apps similar to WhatsApp
  • WhatsApp alternative secure
  • Indian app similar to WhatsApp
  • Alternative of WhatsApp made in India

जब से व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आई है तभी से लोग व्हाट्सएप को स्विच करना चाहते हैं कुछ लोग स्विच करके टेलीग्राम यूज कर रहे हैं तो कुछ लोग हाल ही में आए व्हाट्सएप की एक बेस्ट विकल्प सिगनल ऐप को इस्तेमाल कर रहे हैं।

व्हाट्सएप के नए प्राइवेसी पॉलिसी के बाद सभी व्हाट्सएप को स्विच करना चाह रहे हैं और अगर आप भी चाह रहे हैं व्हाट्सएप को स्विच करना तो आपके लिए यहां पर एक अच्छी न्यूज़ है।

क्योंकि इंडियन गवर्नमेंट की तरफ से व्हाट्सएप की एक अच्छे विकल्प को जारी किया गया है जिसका नाम है संदेश संदेश ऐप बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप का एक अच्छा विकल्प है अगर आप व्हाट्सएप के अलावा व्हाट्सएप जैसा एक दूसरा मैसेजिंग ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो संदेश एप आप लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है।

संदेश एप में व्हाट्सएप जैसी सारी तमाम सुविधाएं दिख जाएंगी जैसा कि व्हाट्सएप में दिखता था संदेश एप के द्वारा आप किसी को भी कांटेक्ट सेंड कर सकते हैं इमेज सेंड कर सकते हैं डॉक्यूमेंट सेंड कर सकते हैं इसके साथ ही वीडियो तथा ऑडियो कॉल भी कर सकते हैं और आपको यहां पर एक चैट बोट का भी सपोर्ट मिलता है।

अगर आप ios यूजर है तो जो यह संदेश एप है वह आपको एप्पल के एप स्टोर में मिल जाएगा आप वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

पर अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो यह आपको अभी प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा मैं आपने इस पोस्ट की नीचे इस संदेश एप का लिंक दे दूंगा ए वहां से संदेश एप को अपने एंड्रॉयड डिवाइस मे डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर आप इस लिंक पर भी क्लीक करके संदेश एप को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है।

  • डाउनलोड कैसे करें

संदेश ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना जहां पर आपको एक नई वेबसाइट ओपन हो जाएगी और आपको यहां पर एंड्रॉयड और आईओएस दोनो के लिए डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा तो आपको सबसे ऊपर वाले डाउनलोड के सेक्सन पर क्लिक करना है जो संदेश ऐप है वह 23MB का एक ऐप है तो अपको यहा डाउनलोड पर क्लीक कर के डाउनलोड कर लेना है  उसके बाद अपको इस ऐप पर क्लीक करके इस ऐप को इंस्टाल कर लेना है उसके बाद यह आपके फ़ोन में इंस्टाल हो जाएगा फिर आप इसे रन करा सकते है।

  • संदेश ऐप इस्तेमाल कैसे करें?

सबसे पहले आपको दिए गए लिंक से संदेश ऐप को डाउनलोड करना है इसे डाउनलोड करने के बाद आपको अपने फोन में इंस्टॉल करना है आप जब संदेश ऐप को इंस्टॉल कर लेंगे तो आपको इसे ओपन करना है और उसके बाद आपको आपकी स्क्रीन पर संदेश एडमिन लॉगइन का एक ऑप्शन आएगा जिसमें कि आपको आपके नंबर के द्वारा या फिर मेल के द्वारा लॉगिन कर लेना है।

यहां पर आप नंबर के द्वारा कर सकते हैं तो सिंपल आपको अपना नंबर डालना है और राइट साइड ऊपर कॉर्नर में आपको सेंड ओटीपी का ऑप्शन आएगा आपको उस पर क्लिक करना है और आपके जो आपने मोबाइल नंबर डाला होगा उस पर ओटीपी आ जाएगा आपको ओटीपी वेरीफाई करवाना है और आप संदेश एप में लॉगिन हो जाएंगे।

उसके बाद संदेश ऐप आपसे कुछ परमिशन मांगेगा आपको सारे परमिशन रीड करके एलाऊ कर देना उसके बाद आपको यहां पर अपना प्रोफाइल पिक्चर लगाने का ऑप्शन आएगा आप यहां पर अपना डिस्प्ले पिक्चर लगा सकते हैं या फिर आप स्किप भी कर सकते हैं उसके बाद आपको लोकेशन की परमिशन देने का एक ऑप्शन आएगा आप चाहें तो परमिशन दे सकतें हैं या फिर आप नहीं भी दे सकते हैं।

उसके बाद आप इंटर हो जाएंगे संदेश एप में और संदेश ऐप आपके सारे कांटेक्ट को सिंक करेगा और जो भी कांटेक्ट आपसे किसी भी पहचान वाले के संदेश एप मे अकाउंट होगा सिंक होने के बाद यहां पर दिख जाएगा जैसा की व्हाट्सएप मे दिखता है तो यहां पर जीतने भी नबर दिखेंगे आप किसी को भी व्हाट्सएप की तरह ही मैसेज सेंड कर सकते हैं।

तथा ऑडियो वीडियो कॉल कर सकते हैं और उसी के साथ आप इमेज सेंड, डॉक्यूमेंट सेंड, वॉइस ऑडियो सेंड यह सब भी कर सकते हैं।

यह संदेश ऐप इंडियन गवर्नमेंट की तरफ से जारी किया गया है तो आप इस पर ट्रस्ट कर सकते हैं और संदेश ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आप को व्हाट्सएप की जगह व्हाट्सएप जैसा ही दूसरा ऐप इस्तेमाल करना है तो आप संदेश ऐप का इस्तेमाल कर सकते है यह एप आप लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया विकल्प होगा व्हाट्सएप की जगह पर l।

अगर आप संदेश एप्प डाउनलोड करना चाहते है तो इसका डाउनलोड लिंक आपको हमारे इस पोस्ट के निचे मिल जाएगा आप वहां से संदेश ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करके अपने फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं

आज के हमारे पोस्ट में बस इतना ही अगर आपको हमारा आज का यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट में म बता सकते हैं अगर आप इस पोस्ट का प्रैक्टिकल विडियो देखना चाहते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल TAKNIKI JUGAD पर देख सकते हैं। और वह आप TECH में जरा सा भी इंटरेस्ट रखते हैं तो आप हमारे YOUTUNE CHANNEL TAKNIKI JUGAD को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

आशा करूंगा आपको हमारा आज का पोस्ट पसंद आया होगा हमारे इस पोस्ट से रिलेटेड आपकी कोई भी क्वेश्चन हो तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं आज के हमारे पोस्ट में बस इतना ही धन्यवाद।

YouTube-:Alternative of WhatsApp made in India-how to use gims app-sandesh

Download-:Alternative of WhatsApp made in India-how to use gims app-sandesh

DOWNLOAD

 

Pankaj mishra: